आम तौर पर यह समझा जाता है कि प्यार के मामले में लड़कियां लड़कों की तुलना में जरा शर्मिली होती हैं, बहुत हद तक यह बात सही भी है. लड़के जिस प्रकार से लड़की के सामने हिम्मत बांध कर सीधे परपोज कर देते हैं, जाहिर तौर पर लड़कियां ये हिम्मत नहीं दिखा पाती, इसलिए वो इशारों का सहारा लेती हैं. जो समझदार होते हैं, वो तो इन इशारों को समझ लेते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो लड़कियों के इन इशारों को समझ नहीं पाते हैं और उनका प्यार हमेशा हमेशा के लिए अधूरा रह जाता हैं.

ये इशारे बताएंगे कि लड़के को हो गया ...

आखों का इशारा: अगर कोई लड़की आपको बार बार देखती हो और फिर नजरें फेर लेती हो या झुका लेती हो, और फिर आपकी तरह देखने लगती हो तो समझ लिजिए उसके दिल में आपके लिए कुछ कुछ हो रहा है.

8 इशारे जो बताते हैं कि लड़की बनाना ...

मैसेज करना: अगर कोई लड़की हमेशा आपको मैसेज करती हो, हर बात पर आपसे सलाह लेती हो या फिर आपका ध्यान हमेशा अपनी ओर आकर्षित करने के लिए इनबाॅक्स में कुछ न कुछ भेजती रहती हो तो साफ है कि वो आप के साथ किसी रिश्ते की चाहत रखती है.

बातों में दिलचस्पी: लड़कियां अपने ग्रुप में बैठी हो या और आप अपने अलग गु्रप में और कोई लड़की कान आपकी तरफ लगा कर बैठी हो तो समझ लिजिए उसे आपमें दिलचस्पी है. आप चाहें तो उसे परपोज कर सकते हैं.

प्यार होते ही बदल जाती हैं लड़कियों ...

अपने झुमके या बालों को ठीक करना: अगर वो आपको देख देख कर अपने कानों के झुमके या बालियों को ठीक करती हो या फिर अपने बालों को ठीक करती हो. बार बार अपने दुपट्टे को ठीक करना जैसे इशारों से साफ होता है कि लड़की का दिल आपके लिए कितना मचल रहा है.

Enamoured Teens Together. Girlfriend And Boyfriend Together ...

हमने जितने भी इशारे आपको बताएं अगर इनमें से कोई एक भी लड़की करती हो तो प्यार का संकेत है और अगर इनमें से कोई भी तीन इशारे मैच कर रहे हो तो समझ लिजिए कि अब आप एक दूसरे के होने वाले हैं और बेपनाह मोहब्बत का दौर शुरु होने जा रहा है.

होठों में होंठ सटाना: अगर कोई लड़की बार बार आपको देखकर बार बार अपने होठों में होंठ सटा रही हो तो यह भी प्यार होने की निशानी है.

लड़की का प्यार पहचाने इन 10 इशारों से

किसी बच्चे से प्यार करना: अगर कोई लड़की बार बार आपको देखकर किसी छोटे से बच्चे से बार बार प्यार कर रही हो तो समझ लिजिए कि प्यारा के ये इशारा सिर्फ आपके लिए है, बच्चा तो बहाना है.

जोर जोर से बात करना: कोई लड़की जब आपके सामने जोर जोर से बात कर रही है तो ये इस बात का इशारा है कि वो आपका ध्यान अपनी ओर आकृष्ट कराना चाहती है.

लेखक: इंद्रदीप सिंह सेजवाल
सासाराम