गुजरात के पाटीदार आंदोलन से चर्चा में आएं युवा नेता हार्दिक पटेल को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बहुत बड़ी जिम्मेदारी दे दी है. हार्दिक पटेल गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष बना दिए गए हैं. पार्टी संगठन का काम देख रहे राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस बयान के अनसुार हार्दिक पटेल को तत्काल प्रभाव से गुजरात कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष का दायित्व दिया जा रहा है. Congress appoints Hardik Patel as working president of Gujarat ...

सोनिया गांधी ने दिया साफ संदेश

सोनिया गांधी ने एक युवा नेता को देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के गृह राज्य का दायित्व देकर यह स्पष्ट संदेश दे दिया है कि कांग्रेस में अब आने वाला वक्त युवा नेताओं का है. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की मानें तो धीरे धीरे सभी प्रदेशों में युवा नेतृत्व को मजबूत प्रतिनिधित्व प्रदान करने की शुरुआत हो चुकी है. गुजरात से शुरु यह नई परिपाटी अब अखिल भारतीय कांग्रेस में लागू की जाएगी.

Sonia Gandhi hits out at Modi govt over increased fuel prices ...

देश भर के युवा नेताओं की पड़ताल शुरु

कांग्रेस जल्द ही कुछ निजी सर्वेक्षण एजेंसियों की मदद लेने जा रही है जो गुप्त रुप से देश के सभी लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों में सर्वे का काम करेंगे कि कौन सा नेता किस क्षेत्र में किस हद तक लोकप्रिय है. सभी क्षेत्रों से कम से कम 05 लोगों के नामों का चयन किया जाएगा. संभव है कि इन नामों में बहुत सारे लोग कांग्रेस संगठन से बाहर के हो. कई राज्यों में कांग्रेस की कमान भी जल्द ही युवा नेताओं के हाथ में होगी. वैसे नेताओं पर विशेष फोकस किया जाएगा जो सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक पर एक्टिव होंगे. आंदोलनकारी तेवर वाले नेताओं को विशेष तरजीह दी जाएगी.