काफी दिनों से लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान बिहार सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए थें. वो लगातार बिहार की प्रशासनिक व्यवस्था पर सरकार की आलोचना कर रहे थें लेकिन आज उनके पिता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी राजद के उस स्टैंड का समर्थन कर दिया जिसमें बिहार विधानसभा चुनाव टालने की बात कही जा रही है.

रामविलास पासवान ने साफ साफ कहा कि बिहार में अभी चुनाव कराने का समय नहीं है. चुनाव कराना कोई साधारण बात नहीं है. लाखों लोगों की मदद से चुनाव संपन्न कराया जाता है. लाखों शिक्षकों को पोलिंग अफसर के तौर पर तैनात किया जाता है. सुरक्षा व्यवस्था में लाखों जवानों को लगाया जाता है, तब कहीं जाकर चुनाव होता है. ऐसे में जबकि किसी को कोई अंदाजा नहीं है कि कोरोना कहां जाकर रुकेगा, वैसे में चुनाव कराने के पक्ष में हमारी पार्टी नहीं है.

रामविलास पासवान के इस स्टैंड को सीधे सीधे नीतीश कुमार के स्टैंड के विरोध और राजद के स्टैंड के समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है. रामविलास पासवान यहीं नहीं रुके, उन्होंने बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर भी हमला बोल दिया और कहा कि इस कोरोना काल में भी बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है. बिना नाम लिए ही उन्होंने नीतीश कुमार की क्षमता पर संदेह जाहिर करते हुए बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुधारने के लिए केंद्र सरकार से दखल देने की मांग कर दी.