आजकल हमारे समाज में एक नई चीज देखने को मिलने लगी है. युवाओं और किशोरों को बड़ी उम्र की औरतों के प्रति आकर्षण बढ़ने लगा है. ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिसमें बड़ी उम्र की औरतों के साथ कम उम्र के लड़कों के प्रेम प्रसंग चल रहे हैं.

भारतीय समाज के नजरिए से देखें तो यह गलत है लेकिन कहते हैं न कि प्यार अंधा होता है. प्यार कभी उम्र, जाति और धर्म नहीं देखता, वो तो बस हो जाता है. आज हम इस बात पर चर्चा करते हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है. कम उम्र के लड़कों को बड़ी उम्र के औरतों में ऐसा क्या पसंद आने लगा है जो वह उनसे प्रभावित होने लगे हैं.

हमारे आसपास कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो अपने पतियों से संतुष्ट नहीं होती. उनके शारीरिक सुख के लिए दूसरे मर्दों की तलाश करनी पड़ती है. ऐसे में उनकी निगाह कम उम्र के लड़कों पर पड़ती है. एक परफेक्ट पार्टनर की तलाश में भी ऐसे संबंध बन जाते हैं.

वहीं कई युवाओं का आकर्षण की बड़ी उम्र के औरतों के शारीरिक बनावट में होता है और वह उनके साथ वक्त बिताने के सपने देखने लगता है. मौका मिलते ही वह अपने मन की बात सामने वाली औरत से कह देता है और अगर इधर से भी रजामंदी होती है और प्रेम कहानी आगे बढ़ जाती है.

लेकिन इस प्रेम कहानी का अंत सुखद नहीं होता. समाज और परिवार इसे कभी भी स्वीकृति नहीं देता. बदनामी भी होती है और हाथ कुछ नहीं लगता.