भारतीय जनता पार्टी को झटका देने वाला एक खुलासा किसान नेता राकेश टिकैत ने कर दिया है. टिकैत ने दावा कर दिया है कि जल्द ही भाजपा का एक सांसद किसान आंदोलन के पक्ष में पार्टी से इस्तीफा देने जा रहा है. टिकैत के इस बयान के बाद सियासी जगत में खलबली मच गई है और कयासों का दौर शुरु हो गया है. आखिर कौन है वो भाजपा का सांसद जो किसान आंदोलन के पक्ष में इस्तीफा देने जा रहा है.

हरियाणा या यूपी का सांसद

राजनीति के कई जानकारों का मानना है कि राकेश टिकैत कोई बात हवा में नहीं कहते. राकेश टिकैत जिस भाजपा सांसद के इस्तीफे की बात कर रहे हैं वो पंजाब, हरियाणा या पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हो सकता है.

भाजपा विधायक का इस्तीफा

इसके पूर्व किसान आंदोलन के समर्थन में चर्चित जाट नेता अवतार सिंह भड़ाना ने यूपी विधानसभा एवं भाजपा से इस्तीफा दे दिया था. अवतार सिंह भड़ाना मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से विधायक थें. कहा जा रहा है कि किसान आंदोलन के समर्थन में पार्टी छोड़ने को लेकर क्षेत्र की जनता का दबाव बढ़ता जा रहा था.

 

जाट नेताओं पर दबाव

दरअसल किसान आंदोलन को लेकर भाजपा के जाट नेताओं और जनप्रतिनिधियों पर जनता का दबाव बढ़ता जा रहा है. यूपी विधानसभा चुनाव के पूर्व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई भाजपा विधायक और सांसद पार्टी को अलविदा कह सकते हैं और कोई नया रास्ता अपना सकते हैं.